Tuesday , 7 July 2020

कोरोना महामारी के बीच में जानिए कब से शुरू हो रहा है सावन का सोमवार

Loading...

आप सभी को हम यह भी बता दें कि सावन पर कांवड़ यात्रा का भी एक अलग ही महत्व होता है. जी दरअसल सावन के महीने में हर साल कावंड़िए कावंड़ लेकर शिवदर्शन के लिए बैद्यनाथ धाम जाते हैं. आपको पता होगा यहां के प्राचीन शिव मंदिर में स्थित मनोकामना शिवलिंग को द्वादश ज्योतिर्लिगों में सर्वाधिक महिमामंडित माना जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सावन में शिव पूजा सोमवार के व्रत से क्या लाभ हो सकते हैं.

इस समय महामारी कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है. इसी बीच 6 जुलाई से सावन महीना की शुरुआत हो रही है. आप सभी को बता दें कि शिव भक्तों के लिए ये महीना बहुत ही खास माना जाता है. ऐसे में सावन भगवान भोलेनाथ का पसंदीदा महीना भी माना जाता है. वहीं पूरे सावन जो भी भक्त श्रद्धा से भगवान शिव की पूजा-अर्चना करता है उनपर महादेव की विशेष कृपा होती है. आप सभी को बता दें कि इस बार सावन की शुरुआत सोमवार से हो रही है और यह खत्म 3 अगस्त यानी सोमवार को होगा. ऐसे में सोमवार के दिन से सावन के शुरू होने की वजह इस बार का सावन बेहद खास है. वहीं इस बार सावन में पांच सोमवार रहेंगे.

व्रत से लाभ –

Loading...

 कहते हैं सोमवार का दिन चन्द्र ग्रह का दिन होता है चन्द्रमा के नियंत्रक भगवान शिव हैं इस कारण इस दिन पूजा करने से न केवल चन्द्रमा बल्कि भगवान शिव की कृपा भी मिल जाती है.

आपको बता दें कि कुंडली में आयु या स्वास्थ्य बाधा हो या मानसिक स्थितियों की समस्या हो इससे भी छुटकारा मिल जाता है.

सोमवार व्रत का संकल्प सावन में लेना सबसे उत्तम होता है. इसी के साथ सावन के अलावा सोमवार का व्रत अन्य महीनों में भी किया जा सकता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com