Wednesday , 19 February 2020

कोरोना के डर से चीन में मास्क लगाकर घूम रहे है कुत्ते-बिल्ली

Loading...

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अब तक पूरी दुनिया में 65,210 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 64,627 लोग तो सिर्फ चीन में ही बीमार हैं। वहीं चीन के हुबेई प्रांत (Hubei Province) में ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा संक्रमित लोग हैं। चीन के इस राज्य में अब तक आंकड़ों के अनुसार 51,986 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। चीन में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 1500 के पार पहुंच गई है वही जापान में भी इस वायरस की वजह से एक मौत हुई है।

जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने पुष्टि की है कि वहां एक 80 साल की महिला की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। चीन में कोरोना वायरस को लेकर डर इस कदर है कि वो अब अपने पालतू जानवरों तक को मास्क पहनाकर घूमा रहे हैं। मास्क पहने कुत्ते और बिल्लियों के फोटो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। लोग कहीं भी टहलने जा रहे हैं तो वो अपने जानवरों को भी मास्क पहना रहे हैं।

बता दे, डॉक्टरों का कहना है कि जानवरों के जरिये कोरोना वायरस फैल रहा है इसलिए उन्हें सुरक्षित रखने के लिए लोग चीन में अपने पालतू जानवरों को भी मास्क पहना रहे हैं।

मास्क लगे कुत्तों और बिल्लियों की काफी सारी तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हो रही हैं और लोग इनकी सराहना कर रहे हैं।

Loading...

लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस फैलने के बावजूद लोग इंसानियत को नहीं भूले हैं और इंसानों के अलावा जानवरों की भी मदद कर रहे हैं।

हालाकि, कुछ दिनों पहले चीन में कोरोना वायरस के डर से लोग इतना घबरा गए थे कि वो पालतू जानवरों को मारकर गलियों में फेंक रहे थे। हालांकि, इस बारे में लोगों को जागरुक किए जाने के बाद जानवरों को मारना बंद कर दिया।

आपको बता दे, जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना के 28 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इस तरह क्रूज पर कोरोना के कुल 218 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही क्रूज पर तैनात कुछ अधिकारी भी इससे संक्रमित हो गए हैं।

बता दें कि इस क्रूज पर कुल 3711 लोग एक सप्ताह से फंसे हुए हैं। इस क्रूज पर हांगकांग से सवार हुए एक शख्स में सबसे पहले कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए थे। क्रूज में कुल 138 भारतीय नागरिक भी मौजूद हैं। दो भारतीयों में कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है। भारतीय एंबेसी जापान प्रशासन के साथ संपर्क में है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com