Sunday , 26 September 2021

कोमल त्वचा और चमकदार बालों के लिए जरुर अपनाएं ये नुस्खा

Loading...

अतिरिक्त सीबम, निक्स ब्लैकहेड्स को हटाए, त्वचा की लोच को बढ़ाएं, फ्रिज़ का मुकाबला करें, अपने स्ट्रैंड्स को नरम करें और स्कैल्प के स्वास्थ्य में सुधार करें। आइए कुछ उपाय बताते हैं जो एक धन्य कदम साबित होगी।

सूखे बालों के लिए:-

सामग्री:
1 अंडा
1 मैश किया हुआ केला
2 विटामिन ई कैप्सूल

प्रक्रिया:
अंडे को फेंटें और उन्हें तब तक अच्छी तरह फेंटें जब तक आपको झागदार बनावट न मिल जाए। एक पके केले को मैश करें और फॉर्मूला निकालने के लिए कैप्सूल को छेदने के बाद अन्य सामग्री मिलाएं। इन सबको ब्लेंड करें और मिश्रण को अपने बालों पर लगाएं। 20 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें और बाद में शैम्पू कर लें। टिप: अंडे की रीक को दूर रखने के लिए एसेंशियल ऑइल मिलाएं।

क्षतिग्रस्त बालों के लिए:-

सामग्री:
1 अंडा
1 नारियल तेल
3 बड़े चम्मच एवोकाडो लुगदी

प्रक्रिया:
एवोकाडो को निकाल कर गूदे में तब तक मैश करें जब तक कि इसमें गांठें न रह जाएं। अंडे को तब तक फेंटें जब तक वह चिकना न हो जाए और सभी सामग्रियों को मिलाकर हेयर मास्क बना लें। केवल अपने बालों पर मास्क लगाएं और अपने स्कैल्प से दूर रहें। 20 मिनट बाद मिश्रण को निकालने के लिए ठंडे पानी का प्रयोग करें।

Loading...

छिद्रों को कसने के लिए:-

सामग्री:
1 अंडा सफेद
2 बड़े चम्मच दूध

प्रक्रिया:
अपना चेहरा और हाथ साफ करें। ऊतक की एक पतली परत लें और इसे अपनी त्वचा पर लगाएं। फेंटे हुए अंडे की सफेदी और दूध को एक साथ फेंट लें। इसे टिश्यू पर धीरे से लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए रख दें। अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

तैलीय त्वचा के लिए:-

सामग्री:
1 अंडा सफेद
1/2 बड़ा चम्मच शहद

प्रक्रिया:
एक अंडे को तोड़ें और मिश्रण में इस्तेमाल होने वाले सफेद भाग को अलग कर लें। एक मिश्रण बनाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक लगाकर रखें और गुनगुने पानी से धो लें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com