Wednesday , 22 May 2019

कीमत सुन उड़ जायेंगे होश – सोने के दाम में बिकती है ये शराब….

वैसे तो दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं. जो शराब पीने के शौक़ीन हैं. शराब कई लोग पीते हैं और आप भी जानते ही हैं कि शराब कितनी महँगी आती है. आपको बता दें, दुनिया भर में कई ऐसी शराब हैं जो लाखों में बिकती हैं. लेकिन क्या अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी शराब की कीमत कितनी होगी. आज हम ऐसी ही शराब के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे महँगी है. 

 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सबसे महंगी शराब की कीमत 1, 2, 3 करोड़ नहीं बल्कि 24 करोड़ रुपए की है, जिससे 75 किलो सोना खरीदा जा सकता है. इस शराब की एक बोतल की कीमत करोड़ों में है. जानिए 5 ऐसी शराब, जो दुनिया में सबसे महंगी है. आइए आगे आपको बता देते हैं कि दोनों में क्या खासियत है. 

24 करोड़
बिलिनेयर वोदका दुनिया की सबसे महंगी शराब में शुमार है. इसकी सिर्फ एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपए से भी अधिक है. इसकी बोतल की डिजाइन डिजाइनर लियोन वेरेस ने की है. इसके इतने महंगे होने का कारण इसमें जड़े हीरे हैं. इसकी बोतल पर 3000 हीरे जड़े हैं. ये वोदका सीक्रेट रूसी विधि से तैयार की जाती है.

3.2 करोड़
सबसे महंगी रेड वाइन में स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट-1992 का नाम सबसे ऊपर है. इसकी एक बोतल की कीमत 3.2 करोड़ रुपए की है. साल 2000 में इस वाइन की बची हुई कुछ बोतलों की नीलामी कर दी गई थी.

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com