Monday , 28 September 2020

कार खुद ड्राइव करके मोदी को रेस्टोरेंट ले गए मैक्सिको के राष्ट्रपति

Loading...
 कार खुद ड्राइव करके मोदी को रेस्टोरेंट ले गए मैक्सिको के राष्ट्रपति
कार खुद ड्राइव करके मोदी को रेस्टोरेंट ले गए मैक्सिको के राष्ट्रपति

एजेंसी/ नई दिल्ली। पीएम मोदी पांच देशों के दौरे के अंतिम चरण में मैक्सिको पहुंचे हैं। अमेरिका में पीएम मोदी का मैजिक फिर चल गया। अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए अमेरिका में पीएम मोदी ने बिना नाम लिये पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोला। इतना ही नहीं मैक्सिको के राष्ट्रपचि एनरित पेना नीतो ने खुद न सिर्फ पीएम मोदी का स्वागत किया, बल्कि खुद गाड़ी चलाकर उन्हें एक रेस्टोरेंट लेकर पहुंचे।

अमेरिका में पीएम मोदी और एनरित की तस्वीरें शेयर की

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कुछ तस्वीरें सोशल साइट ट्विटर के जरिए शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि एक खास जेस्चर में मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो खुद गाड़ी ड्राइव कर पीएम नरेन्द्र मोदी को मैक्सिको के एक रेस्टोरेंट में लेकर गए, जहां दोनों नेता ने बेहद सादगी भरे अंदाज में एक टेबल पर बैठ कर खाना खाया, इसके साथ दोनों देशों के प्रमुखों के बीच कई मसलों पर बातचीत हुई। विकास स्वरुप ने रेस्टोरेंट के अंदर की भी तस्वीरें भी शेयर की। इन तस्वीरों में पीएम मोदी मैक्सिको के राष्ट्रपति के साथ खाना खाते दिख रहे हैं।

अमेरिका में पीएम मोदी ने कांग्रेस को संबोधित किया

अमेरिका में पीएम मोदी का कांग्रेस को संबोधित करने का मौका इसलिए अहम है क्योंकि यहां उन्हें अमेरिका की दोनों बड़ी पार्टियों रिपब्ल्किन औऱ डेमोक्रेट्स के सदस्यों के सामने अपनी बात रखी अमेरिकी कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने हाल ही में आर्थिक सुधारों, अल्पसंख्यकों और मानवाधिकार के मुद्दों पर मोदी सरकार की आलोचना की थी। इसलिए नरेंद्र मोदी ने इस मौके का इस्तेमाल उन सदस्यों की आशंकाओं का दूर करने के लिए भी किया। राष्ट्रपति ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी के हैं लेकिन इस साल चुनाव के बाद किस पार्टी का उम्मीदवार राष्ट्रपति बनेगा ये तय नहीं है ऐसे में चुनाव के बाद भारत और अमेरिका के रिश्तों के नजरिए से भी अमेरिकी कांग्रेस में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को काफी अहम माना जा रहा है।

Loading...

भारत और खास तौर से अमेरिका में मोदी के लिए कांग्रेस में बोलने का ये न्यौता बड़ी अहमियत रखता है क्योंकि 2005 में अमेरिकी कांग्रेस ने ही वो प्रस्ताव पास किया था जिसके तहत नरेंद्र मोदी के अमेरिका आने पर रोक लगाई गई थी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com