Wednesday , 18 September 2019

करे यह उपाय, विवाह की रूकावट को दूर करने के लिए

Loading...

शादी हर मनुष्य के जीवन का एक अहम पड़ाव होता है। कई बार ऐसे स्थिति हो जाती है की इस शुभ कार्य में समस्या आती है और युवक और युवतियों को उनका मनपसंद साथी नहीं मिल पाता है। यही कारण है कि शादी में विलंब होता है। कभी-कभी तो शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है। लेकिन इन समस्याओं से परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि वास्तु के जरिए आप इन समस्याओ का समाधान करा सकते है जिससे आपका विवाह जल्द से जल्द हो सकता है, इसके लिए आपको कुछ विशेष उपाय करने होंगे।

 

कोई भी घर या कार्यालय तिराहे( टी- प्वाइंट) पर नहीं होना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन में दुःख पैदा होता है। जिस लड़की का विवाह होने वाला हो, उसका बेडरूम वायव्य कोण में रखना चाहिए। और उसका बिस्तर पश्चिम दीवार से लगा हुआ होना चाहिए। जिस लड़के का विवाह होने वाला हो, उसका बेडरूम पश्चिम या दक्षिण दिशा में होना चाहिए। जब कोई विवाह हेतु देखने आए तो इस प्रकार बैठें कि आपका मुख उत्तर दिशा की ओर हो। घर पर पलंग को इस प्रकार रखें कि वह दोनों या तीनों ओर से प्रयोग में लाया जा सके।

Loading...

ध्यान रहे, पलंग को दीवार के साथ चिपकाकर न रखें। घर के मुख्यद्वार पर घोड़े की नाल लगा सकते हैं इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है। घर पर फिश पॉट हो तो तो उसमें गोल्ड, लाल, काले रंग की फिश रखनी चाहिए इससे सौभाग्य में बृद्धि होगी। घर के द्वार पर जूते -चप्पल आदि नहीं उतारने चाहिए। यह विवाह के लिए अशुभ माने जाते हैं। विवाह के समय दूल्हा-दुल्हन के बैठने का स्टेज दक्षिण से पश्चिम के बीच होना चाहिए।

प्रयास करें, दूल्हा-दुल्हन पूर्व की ओर मुंह करके बैठें। विवाह में अतिथियों को पश्चिम दिशा में ही ठहराएं। यदि घर के मुख्य द्वार के सामने कोई खंभा, वृक्ष, खुली हुई नाली हो तो यह आपके काम में बाधा उत्पन्न कर सकती हैं। यह सब अशुभ माना जाता है। इससे विवाह में रुकावट आती है। यदि ये सब पहलू दूर हो जाएं तो विवाह में कोई रुकावट नहीं आती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com