Wednesday , 3 March 2021

कप्तान रितु रानी और रघुनाथ को मिल सकता है अर्जुन पुरस्कार

Loading...

ritu-rani-vr-rajhunath_573417029eafcएजेंसी/ नई दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी और पुरुष टीम के सीनियर ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ के नाम हॉकी इंडिया ने अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजे गए हैं. हॉकी इंडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया कि “वीआर रघुनाथ, धरमवीर सिंह और रितु रानी के नामों का सुझाव अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया गया है जबकि सिल्वेनस डुंगडुंग का नाम मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और बुजुर्ग कोच सीआर कुमार का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए भेजा गया है.”

हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, “खेलों के प्रति उनके जुनून और प्रतिबद्धता को देखते हुए इन खिलाड़ियों के नामों के सुझाव दिए गए हैं. मेरा मानना है कि ये सभी पुरस्कार के हकदार हैं और इन्होंने भारत का नाम रोशन किया है.

मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए 1980 मास्को ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे 70 वर्षीय डुंगडुंग का नाम भेजा गया है जिन्होंने स्पेन के खिलाफ फाइनल में गोल्डन गोल किया था. वहीं, 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के जरिये आगाज करने वाले रघुनाथ 2007 सुल्तान अजलान शाह कप में कांस्य पदक, 2008 में रजत, 2007 एशिया कप में स्वर्ण और 2013 में रजत जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे.

Loading...

इसके अलावा 2014 एशिया कप की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के भी प्रमुख सदस्य रहे. धरमवीर भी एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के हिस्सा रहे हैं. वह 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत और 24वें अजलान शाह कप में कांस्य पदक जीतने वाली टीम में भी रह चुके हैं.

वहीं कोच सीआर कुमार के मार्गदर्शन में जूनियर पुरुष टीम ने 2011 में होबर्ट में वर्ल्ड कप जीता था. वह 1998 और 2002 वर्ल्ड कप में सीनियर पुरुष टीम के सहायक कोच भी रहे. और फिलहाल महिला टीम के मुख्य कोच नील हागुड के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com