Friday , 23 April 2021

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी ने दिया एक और बड़ा झटका

Loading...

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों में नहीं है, जबकि सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सिंह बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज हैं, जिसकी वजह से चुनाव प्रचारकों में उनका नाम तक शामिल नहीं है. फिलहाल, उन्होंने चुनाव से ही दूरी बना ली है.

असल में, उत्तराखंड बीजेपी ने अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. लेकिन इसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम शामिल नहीं किया गया है.

मगर इसके उलट बीजेपी के ही एक अन्य विधायक महेश नेगी को स्टार प्रचारक की लिस्ट में जगह दी गई है. महेश नेगी पर दुराचार के आरोप लग चुके हैं.

बहरहाल, त्रिवेंद्र सिंह रावत को अभी कुछ ही समय पहले बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद से हटा कर उनकी जगह पौड़ी से सांसद तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री के पद पर आसीन किया है.

तीरथ सिंह रावत के सत्ता संभालते ही लगातार पूर्व में किये त्रिवेंद्र सिंह रावत के लगभग सभी फैसलों को बदलने का काम जारी है. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कई बार मंचों पर अपनी पीड़ा जता चुके हैं.

Loading...

अपने किये हुए फैसलों के पलटने को लेकर भी त्रिवेंद्र सिंह रावत बोल चुके हैं कि उनकी सरकार के दौरान जो फैसले लिए गए वो उनके व्यक्तिगत फैसले नहीं बल्कि सरकार के फैसले थे जो बाकायदा कैबिनेट के माध्यम से लिये गए थे. लिहाजा फैसले पलटने के पीछे सही कारण का होना बेहद जरूरी है.

अपने आपको महाभारत के अभिमन्यु से भी तुलना करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत मंच से कह चुके हैं कि उनके साथ वैसे ही षड्यंत्र हुआ जैसे महाभारत में अभिमन्यु के साथ किया गया था.

फोन पर मीडिया से बातचीत में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि स्टार प्रचारक की लिस्ट में भले ही उनका नाम न हो लेकिन वो पार्टी के कार्यकर्ता थे और हमेशा रहेंगे. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो पार्टी के शीर्ष में बैठे हुए लोग हैं अगर उन्होंने मुझे उपचुनाव से अलग रखने का फैसला लिया है तो मैं इसका सम्मान करता हूं और हर हाल में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के किये गए फैसलों पर ही चलूंगा. जैसे उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री पद से हटाया, मैं बिना किसी विरोध के हटा और अपना त्यागपत्र राज्यपाल महोदया को सौंप दिया.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मैं एक जुझारू सिपाही की तरह बीजेपी के साथ खड़ा हूं और पार्टी के हर आदेश को मानने के लिए कटिबद्ध हूं. बीजेपी विधायक महेश नेगी को स्टार प्रचारक की लिस्ट में जगह मिलने के सवाल पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोई भी कमेंट करने से मना कर दिया.

गौरतलब है कि देहरादून में बीजेपी विधायक महेश नेगी पर एक महिला द्वारा दुराचार का मुकदमा दर्ज है. इसमें लगातार कार्रवाई जारी है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com