Tuesday , 29 September 2020

उत्तराखंड: इस माह में 13 हजार से अधिक मिले संक्रमित, 160 मरीजों ने की हुई मौत

Loading...

राज्य में कोरोना काल के छह माह पूरे हो गए हैं। इस दौरान कुल 33 हजार लोगों तक वायरस का प्रसार हुआ। जिसमें से 429 लोगों की मौत हो गई। हालांकि छह महीने की इस अवधि के दौरान सितंबर सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।

सितंबर के महीने में 14 दिनों में ही 13 हजार से अधिक मरीज कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अगस्त के पूरे महीने में राज्य में 12674 लोगों को संक्रमण हुआ।

जुलाई तक संक्रमण की स्थिति पूरी तरह काबू में थी और 31 जुलाई तक राज्य में महज 7183 ही मरीज थे। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था।

राज्य में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार मुख्य रूप से अगस्त और सितंबर माह में पकड़ी है। इन दोनों महीनों में अभी तक 25,833 मरीज सामने आए हैं।

चौदह दिन में 160 मरीजों की मौत 
सितंबर के महीने में न केवल मरीज बढ़े हैं बल्कि मरने वाले मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। सितम्बर महीने के 14 दिनों में अभी तक 160 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि अगस्त महीने में कुल 269 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 6 अगस्त तक महज सौ था। जो अब बढ़कर 429 हो गया है। यानी शुरू के चार महीनो से अधिक समय तक राज्य में महज सौ ही मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन अगस्त और सितम्बर में मौत के आंकड़ों में भी जबरदस्त तेजी आई है।

Loading...

आगे और बढ़ेगी चुनौती 
राज्य में छह महीनों के दौरान कुल 33 हजार 16 लोगों को संक्रमण हुआ है। आगे संक्रमण और तेजी से बढ़ने का खतरा है। इसी को देखते हुए सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को तैयार करने में जुटी है। उसे उम्मीद है कि स्थिति को संभाल लिया जाएगा।

बढ़ते संक्रमण पर एक नजर
एक हजार मरीज – 2 जून
पांच हजार मरीज – 22 जुलाई
10 हजार मरीज – 10 अगस्त
20 हजार मरीज – एक सितम्बर
30 हजार मरीज – 12 सितम्बर

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com