Friday , 22 November 2019

इस रेस्टोरेंट में दिया जाता है ‘टॉयलेट का पानी’, ग्राहकों को नहीं कोई आपत्ति

Loading...

अभी वीकेंड गुजरा हैं और आप अपने परिवार के साथ किसी ना किसी रेस्टोरेंट में तो गए होंगे। आप रेस्टोरेंट का चुनाव करते समय यह तो जरूर सोचते होंगे की वहां का खाना और पानी तो सहीं है ना। लेकिन अगर हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट में जाने के लिए कहें जहां पर आपको ‘टॉयलेट का पानी’ सर्व किया जाता हैं तो क्या आप वहां जाएंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां ‘टॉयलेट का पानी’ सर्व किया जाता हैं और ग्राहकों को भी इससे कोई आपत्ति नहीं हैं। आइये आखिर क्या है इसके पीछे की सच्चाई।

 

Loading...

इस रेस्टोरेंट का नाम है ‘गस्ट यूक्स’, जो बेल्जियम के कुर्ने में स्थित है। यहां आने वाले ग्राहकों को पीने के लिए सिंक और टॉयलेट के पानी को रीसाइकल करके दिया जाता है। इसके लिए रेस्टोरेंट ने एक नई तकनीक का वाटर प्यूरिफायर लगाया है। रेस्टोरेंट ने जो वाटर प्यूरिफायर लगाया है, वो नाले के पानी को भी बिल्कुल साफ करके उसे पीने लायक बना देता है। खास बात ये है कि इस पानी में मिनरल्स भी मौजूद होते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्टोरेंट में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि नाले, सिंक या टॉयलेट के पानी को पहले प्लांट फर्टिलाइजर में साफ किया जाता है, उसके बाद उसमें बरसात का पानी मिलाया जाता है और फिर उसे पीने लायक बनाने के लिए वाटर प्यूरिफायर में दे दिया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रिसाइकल किए गए इस पानी को आइस क्यूब बनाने, बीयर बनाने और कॉफी बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com