Saturday , 21 September 2019

इस मॉडल ने लिया सिर मुंडवाने का बड़ा फैसला, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप!

Loading...

औरतें कई और औरतों को प्रेरणा देती हैं और कई ऐसी भी होती हैं जो सबको लाजवाब कर देती हैं। ऐसा ही कुछ प्लस साइज़ मॉडल अक्षया नवानीथन ने भी किया जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। ये खूबसूरत महिला न सिर्फ इंस्टाग्राम की पॉपुलर ब्लॉगर हैं बल्कि प्लस साइज़ मॉडल भी हैं।  

कुछ समय पहले इस मॉडल ने कुछ ऐसा करने की ठानी जो शायद ही कोई करे। अक्षया ने सिर मुंडवाने का फैसला लिया। सिर्फ यही नहीं उन्होंने फोटोशूट भी करवाया, जो अब एक खास वजह के कारण काफी वायरल हो रहा है। 

 

ये है वजह
अक्षया ने ये बड़ा कदम कैंसर पीड़तों की मदद के लिए उठाया। उन्होंने अपने बाल कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए विग बनवाने के लिए दान देने का फैसला किया। यह खूबसूरत मॉडल बॉडी पॉज़ीटीविटी को लेकर एक ज़ोरदार संदेश देना चाहती थीं, जिसके लिए ये फोटोशूट किया गया। 

https://www.instagram.com/p/B1MckSZDKwP/?utm_source=ig_web_copy_link

Loading...

उन्होंने ये शानदार तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ” मेरी कहानी किसी भी 90 के दशक के मोटे इंसान से अलग नहीं है। मुझे हमेशा से वज़न कम करने के लिए ढेरों टिप्स और सलाह मिलीं। बॉडी शेमिंग हर दिन की कहानी थी। स्कूल में डांस परफॉर्मेंस से रोके जाने से लेकर ज़िंदगी में कई जगह रिजेक्ट किए जाने तक, सब को सिर्फ मेरा वज़न ही नज़र आता था, जिसका असर मुझ पर भी पड़ा। मुझे लगने लगा था कि कमी मुझ में ही है और शायद वज़न कर मैं सब कुछ हासिल कर सकती हूं। 

साल 2013 में मेरे साथ कुछ हुआ जिसके बाद मेरी ज़िंदगी का सफर बिल्कुल बदल गया। मेरा आत्मविश्वास बढ़ा, मैंने अपने अंदर छिपे हुनर को पहचाना और सबसे महत्वपूर्ण बात, लोगों की बातें सुनना छोड़ दीं। जिसके बाद मैंने अपने आप को खोज लिया। उसके बाद से मैंने अपने आप में सुधार करना शुरू किए। 

मैंने एमसी, सॉफ्ट स्किल ट्रेनर और मोटीवेशनल स्पीकर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। और मैं धीरे-धीरे प्लस साइज़ मॉडल बन गई। मैंने कभी अपना आत्मविश्वास नहीं खोया। अब मैं बॉडी पॉज़ीटिविटी और खुद से प्यार करने के बारे में जागरुकता फैलाती हूं। कैंसर से पीड़ित लोगों को बाल दान देने के लिए मैंने अपना सिर मुंडवाया। 

 

आज मैं पहली प्लस साइज मॉडल हूं जिसने लैक्मे फैशन वीक में दक्षिण भारत का प्रतिनिधित्व किया। मुझे खुशी है कि आजकल लोगों ने प्लस साइज को समझना शुरू कर दिया है। पतली दिखने की ख्वाहिश में अपने शरीर को कष्ट देने की जगह मैं आज भी स्वस्थ रहने में यकीन रखती हूं। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com