Wednesday , 19 June 2019

इस महिला ने बनाई प्लास्टिक की ड्रेस, लगती है फैशनैबल

अब आप प्लास्टिक से बने कपड़े पहनने का शौक भी पूरा कर सकेंगे. सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी कि प्लास्टिक से कैसे कपडे बनाये जा सकते हैं. लेकिन एक बुजुर्ग महिला ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. एक 75 साल की महिला ने 310 प्लास्टिक बैग से खूबसूरत जैकेट और स्कर्ट बनाई है. प्लास्टिक और पॉलीथीन बैग्स के बने ये कपड़े अब लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं. आइये आपको भी दिखा देते हैं उनका ये टैलेंट.

दरअसल, अमेरिका में रहने वाली 75 साल की रोजा फेरिंगो ने पॉलिथीन रिसाइकिल करने का नया तरीका ढूंढ निकाला है. रोजा ने 310 प्लास्टिक बैग से जैकेट और स्कर्ट बनाई. इन्हें बनाने में रोजा को दो महीने का समय लगा. ये ड्रेस दूर से देखने पर तो कपड़े की लगती हैं पर छूते ही इसके प्लास्टिक से बने होने का पता चलता है.न्यूयॉर्क के ग्रीस में रहने वाली रोजा का कहना है कि उन्हें रिसाइकिल्ड पर्स देखकर ड्रेस बनाने का आइडिया आया था. रोजा की बेटी फ्रान बर्टल्ली ने बताया कि पिछले साल मां ने एक पार्टी में प्लास्टिक बैग देखा था. उसके बाद उन्होंने लाल रंग का बैग तैयार किया. फिर उन्हें लगा कि बैग के साथ मैचिंग ड्रेस भी होनी चाहिए और मां ने ड्रेस बनानी शुरू कर दी. यानि बैग के साथ-साथ उन्होंने के पूरी ड्रेस  भी बना ली है.

इस बारे में बर्टल्ली ने बताया कि ड्रेस सिलने के लिए  मां ने एक स्टोर से लकड़ियां खरीदीं और उन्हें घिसकर सुइयों का आकार दिया. फिर प्लास्टिक बैग इकट्ठा किए. इसके बाद 170 प्लास्टिक बैग से जैकेट और 140 से स्कर्ट बना डाली. बनने के बाद तैयारी हुई ये खास ड्रेस पहनकर मां एक पार्टी में भी गईं. वहां मौजूद लोगों को लगा कि मां की ड्रेस ट्वीड फैब्रिक से बनी है. वहीं, कई लोगों ने इस काम की तारीफ भी की.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com