Tuesday , 7 July 2020

इस बच्चे ने आठ साल की उम्र में बनाया अपना खास रिकार्ड ब्रिज खिलाड़ी का

Loading...

बच्चे भी कभी-कभी ऐसा कर देते है, जो बड़े-बड़ों के बस का नहीं होता है. हाल ही में एक ऐसे ही बच्चे का मामला सामने आया है. ये बच्चा अमेरिका के कैलिफोर्निया में  रहता है, जिसने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि अब उसे दुनिया जानने लगी है. महज आठ साल का यह बच्चा दुनिया का सबसे कम उम्र का ब्रिज प्लेयर बन गया है. इस बच्चे का नाम है एंड्रयू चेन. दरअसल, ‘ब्रिज’ प्लेइंग कार्ड यानी ताश का एक प्रसिद्ध खेल है, जिसे दुनियाभर के लोग खेलते हैं.

बता दें की कार्ड गेम के लिए समर्पित दुनिया के सबसे बड़े संगठन ‘अमेरिकन कांट्रेक्ट ब्रिज लीग’ द्वारा एंड्रयू को लाइफ मास्टर के खिताब से नवाजा गया है. अमेरिकन कांट्रेक्ट ब्रिज लीग के अनुसार, आमतौर पर किसी खिलाड़ी को मशहूर क्लबों में खेलने के बावजूद 500 मास्टर प्वाइंट इकट्ठा करने में कई साल लग जाते हैं, लेकिन एंड्रयू ने सिर्फ स्थानीय खेलों में भाग लेकर और ऑनलाइन खेलकर ही इतने अंक हासिल कर लिए हैं. यह ब्रिज खेल की दुनिया में ‘मील का पत्थर’ साबित हो गया है. यह खिताब हासिल करने के बाद एंड्रयू अब सोशल मीडिया पर स्टार बन गया है. इस बारें में एंड्रयू ने बताया कि पिछले साल भी उसने अपने भाई चार्ली (10) के साथ एक टूर्नामेंट जीता था. उसने कहा कि दुनिया में सबसे कम उम्र के ब्रिज प्लेयर का खिताब उसके मेहनत का फल है. उसने उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उसे यहां तक पहुंचाने में मदद की है.

Loading...

हालांकि ऐसा नहीं है कि एंड्रयू अपने परिवार से इकलौता खिलाड़ी है, जो ब्रिज खेलता हो. उसका पूरा परिवार ‘ब्रिज प्लेयर’ रहा है. उसके दादा-दादी से लेकर माता-पिता तक सब लोग ब्रिज खेलते हैं. एंड्रयू के पिता स्टीव चेन बताते हैं कि ब्रिज उनका पारिवारिक खेल है, जो उनके घर में एक परंपरा के रूप में खेला जाता आ रहा है. यही वजह है कि एंड्रयू इतनी कम उम्र में बेहतरीन खिलाड़ी बन गया.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com