Wednesday , 21 November 2018

इस तरीके से नारियल को बिना टच किये जानें क्या है आपका ब्लड ग्रुप

आखिर सिर्फ एक नारियल से किसी के ब्लड ग्रुप का पता करना सुनने में थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन एक लेटेस्ट रिपोर्ट से इस बारे में पता चला है की वाकई में नारियल के इस्तेमाल से किसी के भी ब्लड ग्रुप के बारे में पता लगाया जा सकता है. मेडिकल साइंस के अनुसार दुनिया में कुल आठ  अलग अलग ब्लड ग्रुप के लोग होते हैं. ये ब्लड ग्रुप है ए पॉजिटिव, बी पॉजिटिव, एबी पॉजिटिव, ओ पॉजिटिव, ओ नेगेटिव, एबी नेगेटिव, बी नेगेटिव, ए नेगेटिव. अमूमन ब्लड टेस्ट के जरिये ही किसी के ब्लड ग्रुप के बारे में मालूम किया जा सकता है लेकिन आज हम आपको अपने ब्लड ग्रुप के बारे में मालूम करने के एक बेहद आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप भी मिनटों में किसी के भी ब्लड ग्रुप का पता लगा सकते हैं.

आपको बता दें ब्लड ग्रुप के बारे में पता करने के लिए आज हम आपको जिस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं उसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको चाहिए होगा एक नारियल. ये बात सुनने में वकाई में किसी को भी बेहद अजीब लग सकती है की आखिर किसी का ब्लड ग्रुप एक नारियल से कैसे मालूम किया जा सकता है. बता दें की गुहा के एक मेडिकल सेंटर में हाल ही में वैज्ञानिकों द्वारा किये एक रिसर्च में इस बात का पता चला है की नारियल की सहायता से भी किसी का भी ब्लड ग्रुप मालूम किया जा सकता है. आपको जानकर हैरानी होगी की महज कुछ ही महीनों के रिसर्च में ये बात सामने आई है की अब घर बैठे ही आप किसी के भी ब्लड ग्रुप का पता कागा सकते हैं वो भी बिना एक बूँद ब्लड निकाले. कहना गलत नहीं होगा की वाकई में अगर ऐसा है तो सच मच ये एक बेहद नया और अनोखा आविष्कार है जिसके बारे में लोगों को जरूर मालूम होना चाहिए.

गौरतलब है की नारियल की सहायता से ब्लड ग्रुप के बारे में पता तो लगाया जा सकता है लेकिन इससे केवल पांच ब्लड ग्रुप के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आपको बता दें की वैज्ञानिकों ने जिन ब्लड ग्रुप के बारे में पता लगाने की बात की है उसमे केवाल पांच ब्लड ग्रुप ही आते हैं जो की ए पॉजिटिव, बी पॉजिटिव, एबी पॉजिटिव, ओ पॉजिटिव और ओ नेगेटिव है. अब आपको बताते हैं की आखिर कैसे नारियल की मदद से बलोद ग्रुप के बारे में पता लगया जा सकता है तो आपको बता दें की इसके लिए जिस भी व्यक्ति के ब्लड ग्रुप के बारे में मालूम करना हो उसके सर के ऊपर एक हथेली में नारियल रखें. अब नारियल यदि 45 डिग्री के एंगल में घूमता है तो इसका मतलब है की ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव है. अगर नारियल 55 डिग्री के एंगल पर घूमता है तो इसका मतलब है की ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है, इसके अलावा यदि नारियल 60 डिग्री के एंगल पर घूमता है तो इसका मतलब है की ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव है. इसी तरह से यदि नारियल 90 डिग्री के एंगल पर घूमता है तो ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव और 180 डिग्री के एंगल पर घूमता है तो ओ नेगेटिव.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com