Wednesday , 19 December 2018

इस तरह रखें अपने वैजाइना को क्लीन अगर आप ये गल​ती करती तो जानलेवा

महिला शर्म के कारण चुप रहती हैं और इसे बर्दाश्त करती हैं. आगे चलकर ये उनके जानलेवा बन जाता है. लेकिन क्या आप जानती है इन रोगों के होने के कारण क्या है महिलाओं में यौन रोग की परेशानी काफी होती है. कई महिलाओं के साथ होता है जिससे उसे ये पीड़ा झेलनी पड़ती है. ये रोग बहुत ही बुरा होता है और इसके कारण आपकी बड़ी बीमारी भी हो सकती है.

आपको अगर नहीं पता हो तो हम आपको बता दें कि इसके कई कारण हो सकते हैं. जैसे योनि में खुजली, इंफेक्शन, सूजन या अन्य तरह के रोग.

हेयर रिमूवल क्रीम का प्रयोग – नीचे की ओर हेयर रिमूवल क्रीम लगाने से उस एरिया पर घाव आदि हो सकता है और साथ ही संक्रमण का खतरा भी हो सकता है. आप चाहें तो वैजाइना को शेव या वैक्‍स कर सकती हैं.

इस के सामने वियाग्रा की गोलियां भी फेल, पुरुषों में कई गुना ज्यादा मर्दानगी बढ़ा देती है ये चीज, जानकर होश उड जायेंगे

सुगन्‍धित साबुन का प्रयोग – साबुन जितना सुगन्‍धित होगा, उसमें उतना ही ज्‍यादा कैमिकल होगा. अगर आपको अपनी योनि को साफ सुथरा रखना है तो अपनी स्‍त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह लें.

लुब्रिकेशन – तेल आधारित लुब्रिकेशन को ठीक प्रकार से धोना थोड़ा मुश्‍किल होता है, इसलिये उपयोग करने के बाद अगर वो ठीक से साफ ना किया गया, तो वह बैक्‍टीरिया का कारण बन सकता है. अनचाहे गर्भ और यौन रोगों के डर से अगर आपका पार्टनर लेटेक्‍स कंडोम का यूज़ करता है तो उसे सिलिकॉन आधारित या पानी आधारित लुब्रिकेंट्स यूज़ करने को कहें.

ब्‍लीचिंग – जिस तरह आप अपने चेहरे को गोरा करने के लिये ब्‍लीच करती हैं और फिर कुछ ही दिनों में पुराना रंग वापस आ जाता है. वैसे ही वैजाइना के आस पास की रंगत को निखारने में लगाई गई महनत भी खराब हो सकती है. उस जगह पर कैमिकल लगाना कोई अच्‍छी बात नहीं.

टाइट जींस पहनना – खूब ज्‍यादा टाइट जींस पहनने से भी आपके वैजाइना को नुकसान पहुंचता है. जींस का फैबरिक और हवा की कमी की वजह से उस ज़ोन पर बैक्‍टीरिया ग्रो करने लगते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com