Friday , 7 August 2020

इम्यूनिटी बूस्टर है मुलेठी, पीरियड्स के दर्द में भी है असरदार

Loading...

इस समय कोरोना वायरस के चलते लोग अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए जतन कर रहे हैं. ऐसे में इस समय इसे मजबूत बनाना भी बहुत महत्वपूर्ण है. अब लोग जमकर ऐसी चीजों को सेवन कर रहे हैं जो इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में कार्य करती हैं. वैसे इन्हीं में से एक है मुलेठी. जी हाँ, आज हम आपको बताने वाले हैं मुलेठी से सेहत को होने वाले फायदे के बारे में. मुलेठी एक आयुर्वेदिक औषधि है- जी दरअसल मुलेठी एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जो कई बीमारियों से बचाती है. इसी के साथ मुलेठी एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जिसमें कैल्शियम, वसा ग्लिसराइजिकऐसिड, एंटीऑक्सिडेंट, एंटीबायॉटिक व प्रोटीन अधिक मात्रा पाई जाती है.

स्किन में ग्लो आएगा – आप नहीं जानते होंगे मुलेठी स्किन व बालों की समस्या के लिए भी बेहद अच्छा है. आप सभी को बालों और स्किन के लिए इसे इस्तेमाल करने के लिए मुलेठी व आंवले का चूर्ण बनाकर पानी के साथ पीना होगा. इससे आपको लाभ होगा.

Loading...

पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द में राहत – मुलेठी के सेवन से पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द में भी बहुत ज्यादा राहत मिलती है. जी दरअसल पीरियड्स के दौरान अगर आपको ब्लड फ्लो ज्यादा हो रहा है तो भी आप पानी में 2 टी स्पून मुलेठी पाउडर, 4 ग्राम मिश्री मिलाकर पी सकती हैं आपको लाभ होगा.

शरीर से थकावट दूर – मुलेठी शरीर से थकावट को भी दूर करती है. जी हाँ और इसके लिए 2 ग्राम मुलेठी पाउडर को 1 टी स्पून घी व 1 टी स्पून शहद के साथ गर्म दूध में मिक्स कर पिएं. इसी के साथ अगर आपको अल्सर की कठिनाई है तो आप नियमित रूप से 1 गिलास दूध के साथ 1 टी स्पून मुलेठी पाउडर लेकर दिन में 2 या 3 बार पी सकते हैं. लाभ होगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com