Monday , 14 October 2019

इन ब्यूटी टिप्स के साथ WHITEHEADS को करे दूर…

Loading...

स्किन में होने वाली आजम समस्या है ब्लैकहेड्स और व्हिटहेड्स की। स्किन पर सिर्फ ब्लैकहेड्स (Blackheads) ही नहीं, बल्कि व्हाइटहेड्स (Whiteheads) की समस्या भी होती है। ये अधिक दिनों तक स्किन में रहे तो चेहरे पर गंदगी जमा होने के साथ ही मुंहासे भी हो सकते हैं। ब्लैकहेड्स होने पर जिस तरह चेहरा भद्दा दिखता है, ठीक उसी तरह व्हाइटहेड्स में भी चेहरा पास से खराब नजर आता है।

व्हाइटहेड्स में सफेद रंग के धब्बे स्किन पर नजर आते हैं। यह ऑयली जगह पर अधिक बनते हैं जैसे नाक और दाढ़ी। ऑयली स्किन वालों को यह समस्या अधिक परेशान करती है। व्हाइटहेड्स डेड स्किन और सीबम (चेहरे के नेचुरल ऑयल्स) के कारण पोर्स के बंद होने से होता है। व्हाइटहेड्स में जब पोर्स बंद रहते हैं, तो आपकी त्वचा ठीक तरह से सांस भी नहीं ले पाती। इससे त्वचा बीमार नजर आती है। इससे बचने के लिए हेल्दी फूड्स लें। खूब पानी पिएं। धूप में अधिक ना रहें।

Loading...

ध्यानदेने वाली बात ये है की कॉर्नस्‍टार्च से चेहरे को स्क्रब करने से भी व्हाइटहेड्स (Whiteheads) की समस्या से छुटकारा मिलता है। कॉर्नस्टार्च को आप व्हाइट सिरके में मिलाएं। एक गाढ़ा पेस्‍ट बनाकर चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखें। फिर चेहरे को गर्म पानी से साफ कर लें। ऐसा हर दिन करें, खासकर तब जब आपकी त्वचा पर बुहत ज्यादा व्हाइटहेड्स हैं।

अक्सर लोग अपने चेहरे को बाहर से आने के बाद पानी से साफ नहीं करते हैं। ऐसा करने से चेहरे पर गंदगी, व्हाइटहेड्स और सीबम की समस्या हो जाती है। इससे चेहरे को बचाए रखने के लिए दिन में दो बार चेहरा धोएं। सुबह जरूर सोकर उठने के बाद पानी से चेहरे को साफ करें। रात में सोने से पहले चेहरा साफ करने से सारी गंदगी हट जाती है। इससे आपकी स्किन खुलकर सांस ले सकती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com