Friday , 2 October 2020

इतिहास में पहली बार न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर फहराया जाएगा भारत का राष्ट्रीय घ्वज

Loading...

अमेरिका के एक ग्रुप ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय घ्वज फहराने की घोषणा की है. ऐसा पहली बार होगा जब न्यूयॉर्क शहर के इस खास स्थान पर तिरंगा फहराया जाएगा. तीन राज्यों न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) ने एक बयान में कहा कि टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार तिरंगा फहराकर 15 अगस्त 2020 को इतिहास रचा जाएगा. इस मौके पर न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे.

टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम और मंदिर की तस्वीर
इससे पहले अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर की थ्री डी तस्वीरें प्रदर्शित की गई थी. विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर थ्रीडी तस्वीरों का प्रदर्शन किया गया.

दरअसल, टाइम्स स्क्वायर पर लगे यह बिलबोर्ड दुनिया के सबसे बड़े और आकर्षक बिलबोर्ड में से एक हैं और पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

Loading...

अमेरिका में 52.50 लाख लोग संक्रमित
कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा कहर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका पर बरपा है. यहां सबसे ज्यादा कोरोना मरीज हैं और सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं हुई है. कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक बढ़कर 52 लाख 50 हजार पहुंच गई. वहीं अबतक 1 लाख 66 हजार 160 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अबतक 27 लाख लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 51 फीसदी है. 23 लाख 75 हजार एक्टिव केस हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. कुल 3.16 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com