Friday , 25 June 2021

आरबीआई का फर्जी अफसर बन करता था ठगी, गिरफ्तार

Loading...

रुड़की। रुड़की पुलिस ने आरबीआई का फर्जी अफसर बनकर लोगों के साथ जालसाजी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। खुद को आरबीआई का अफसर बताने वाला शख्स रुड़की में रहकर लोगों को लोन दिलाने और पुराने नोट के बदलकर नए नोट दिलाने का झांसा दे रहा था।

d126824320-1आरोपी अश्विनी गुप्ता रुड़की के कई लोगों से नए नोट दिलवाने के नाम पर लाखों के पुराने नोट ले चुका है। इस मामले में पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है।

फर्जी अफसर ने रुड़की के आवास विकास और आदर्शनगर में किराए पर कमरा ले रखा है। पुलिस पूछताछ में पहले उसने बताया कि वह आरबीआई की ओर से एजेंट है और उसकी रुड़की में तैनाती की गई है। पुलिस ने इस बारे में बैंकों के मैनेजर और आरबीआई के अधिकारियों से संपर्क साधा तो पता चला कि उनका कोई एजेंट नहीं होता है। उसके पकड़े जाने की सूचना पर कई लोग कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि वह उन्हें लोन दिलाने के नाम पर चेकबुक लेता था। इसके बाद उससे चेक दुकानों पर चलाता था। साथ ही ऐसे लोग भी पहुंचे जिन्होंने उसे नए नोट के लिए लाखों की पुराने नोट उसे दिए थे।

 एसपी देहात मणिकांत मिश्र का कहना हैकि पकड़ा गया शख्स खुद को आरबीआई का अफसर बता रहा था। जांच की तो वह फर्जी निकला। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उसका असली नाम व पता लगाया जा रहा है। साथ ही केस दर्ज किया जा रहा है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com