Wednesday , 30 September 2020

आपने नहीं देखी होगी ओबामा की बीवी देखी येसी तस्वीरें

Loading...
कभी-कभी खूब मस्ती भी करती हैं ओबामा की बीवी
कभी-कभी खूब मस्ती भी करती हैं ओबामा की बीवी

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा का ये रूप अमेरिका मीडिया में तो खासा चर्चा में रहता है लेकिन बहुत से लोगों के लिए यह पहलू अनजान सा ही है। दो बच्चों की मां मिशेल ओबामा को बच्चों से लगाव है और खास मौकों पर वो बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करती हैं। बच्चों के साथ अपने किचन गार्डन में खेती का काम करना और बच्चों को कहानियां सुना कर उनका मनोरंजन करना उन्हें पसंद है।

किचन गार्डन में खेती

व्हाइट हाउस के किचन गार्डन में सोमवार को मिशेल ओबामा स्कूली बच्चों के साथ अपने किचन गार्डन में बागवानी करती दिखाई दी। यह गार्डन करीब 1100 वर्ग फुट में फैला है, जिसे 2009 में बनाया गया था।

michelle-obama_1465283646
 

असल में मिशेल को बागवानी का इससे पहले कोई अनुभव नहीं था, लेकिन अपनी दो बेटियों की खुराक को ठीक करने के लिए उन्होंने खुद ही बागवानी करने की ठानी। हालांकि अमेरिकी परिवारों में सेहतमंद खाना खाने को बढ़ावा देना उनका एजेंडा बन चुका है। सोमवार को बच्चों के साथ बागवानी के दौरान कैमरे को उन्होंने ये पोज दिया था।

 

Loading...
जब किचन गार्डन बनाया जा रहा था। michelle-obama_1465284116तो उन्होंने कहा था कि इसमें उनके पति अमरीकी राष्ट्रपित बराक ओबामा भी मदद करेंगे। यहां से पैदा हुई सब्जियों, सलाद और फलों का लुत्फ़ न केवल उनका परिवार उठाता है बल्कि मेहमानों के खाने में इन्हें शामिल किया जाता है। बीते मार्च में बागवानी में मदद करने आए बच्चों को मिशेल ओबामा और बराक ओबामा ने कहानी सुनाई।

 

michelle-obama_1465284305व्हाइट हाउस में 1800 में सबसे पहले रहने आए अमरीका के राष्ट्रपति जॉन एडम्स ने इसमें किचन गार्डन बनाया था। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान रूजवेल्ट ने विक्ट्री गर्डन बनाया था। जबकि इससे पहले 1990 के दशक में क्लिंटन परिवार ने छत पर किचन गार्डन बनाया था।
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com