Monday , 6 April 2020

आपके घर में इस दिशा में रखी अलमारी से बदल सकती है आपकी किस्मत

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसा माना जाता है यदि घर के हर कोने को वास्तु के हिसाब से सजाया जाए तो वास्तु दोष कभी पैदा नहीं होता है। इसके साथ ही यदि हम बात करें घर में रखे सामान की तो उसे भी वास्तु के हिसाब से सहीं दिशी में होना बहुत जरूरी बताया जाता है। इसके साथ ही बताया जाता हैं कि घर में रखी अलमारी भी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डाल सकती है। वहीं वास्तु के हिसाब से अगर यह सही दिशा में न हो तो धन का अभाव होने लगता है और साथ ही आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है। तो आइए वास्तु के हिसाब से जानते हैं, किस दिशा रखी अलमारी बना सकती है आपको धनवान ।

अलमारी हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही रखें। इस जगह रखी जाने वाली अलमारी में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। घर के उत्तर-पूर्व कोने में अलमारी रखना अशुभ माना जाता है। वास्तु के हिसाब से घर की अलमारी के दरवाजे कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं खुलने चाहिए। वहीं आपको बता दें कि जिन अलमारियों के दरवाजे दक्षिण दिशा की ओर खुलते हैं वो पैसों के मामले में हमेशा खाली ही रहती हैं। इसलिए इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए। एक बात का ख्याल सदैव रखें कि अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर न रखें।

Loading...

इसके साथ ही उसे हमेशा स्टैंड के ऊपर ही रखें। आप चाहें तो अपनी अलमारी के नीचे अखबार या फिर कोई कपड़ा भी बिछा सकते हैं। वहीं अलमारी के अंदर बनी तिजोरी को कभी खाली न रखें। इसके अंदर कुछ न कुछ पैसे और गहने जरूर रखें। इस तरह घर में बरकत बनी रहती है।इसके साथ ही अलमारी में 5-7 चांदी के सिक्के जरुर रखें। वहीं ऐसा करने से जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी। यदि ज्यादा न हो सके तो कम-से-कम 2 सिक्के जरूर रखें। इसके अलावा वास्तु के हिसाब से अलमारी का रंग क्रीम या हल्का पीला होना चाहिए। ये दोनों रंग शांति के प्रतीक माने जाते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com