Sunday , 15 December 2019

आधार एप का नया वर्जन लांच: मिलेगी ये 10 खूबियां

Loading...

यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने अपने एप को पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के लिहाज से कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. इस कड़ी में यूआईडीएआई ने अपने एप का नया वर्जन लांच किया है. यूआईडीएआई ने कहा है कि इस नई सुविधा के लिए यूजर्स को पहले पुराने वर्जन को डिलीट करना होगा और तत्काल वो नए वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं.

 

क्या है नए आधार एप की 10 खूबियां

 

1. अगर आपके फोन में एमआधार एप मौजूद है तो आपको अपने आधार कार्ड की कॉपी साथ लेकर चलने की जरुरत नहीं है.

 

2. एमआधार एप 12 भाषाओं में उपलब्ध है. जिन 12 भाषाओं को एमआधार एप सपोर्ट करती हैं उनमें हिन्दी , बंगाली, उड़िया, तमिल, उर्दू, मलयालम, कन्नड़, गुजराती, पंजाबी, मराठी और असमिया भी शामिल है.

 

Loading...

3. एमआधार अगर आपके फोन में डाउनलोडेड है तो आप अपना आधार वेरिफाई, ई-मेल, वेरिफाई, रिट्रीव यूआईडी/ईआडी, पते के वेलिडेशन लेटर के लिए रिक्वेस्ट के साथ ही कई ऑनलाईन सुविधाओं के लिए इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

4. यूजर अपने स्मार्टफोन में एक साथ तीन प्रेफाइल ऐड कर सकते हैं लेकिन उसकी शर्त ये है कि कि तीनों आधार पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एक ही हो.

 

5. एमआधार के जरिए आप अपने आधार या बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से आप बायोमेट्रिक डेटा को लॉक करके ऑथेंटिकेशन को सुरक्षित कर सकते हैं. इसके जरिए बायोमेट्रिक तब तक लॉक रहेगा जब तक आप लॉकिंग सिस्टम को अनलॉक नहीं करते हैं.

 

6. एमआधार को रेलवे के किसी भी क्लास में सफर करते वक्त प्रूफ ऑफ आइडेंटिटी के तौर पर स्वीकार किया जाएगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com