Saturday , 15 August 2020

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर योगी सरकार जल्द करेगी बड़ा एलान

Loading...

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर सरकार जल्द ही ट्रस्ट के सदस्यों के नाम को सार्वजनिक करेगी. सूत्रों के मुताबिक, सरकार इस ट्रस्ट में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास, दिगंबर अखाड़ा के अध्यक्ष महंत सुरेश दास और निर्मोही अखाड़ा के सरपंच रामचंद्र आचार्य महंत दिनेंद्र दास को शामिल करने पर विचार कर रही है.

इनके अलावा ट्रस्ट में शामिल होने वाले नामों में जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी, मणिरामदास छावनी के अध्यक्ष महंत कमलनयन दास, राम लला के ‘सखा’ त्रिलोकी नाथ पांडे, VHP के उपाध्यक्ष चंपत राय और कुछ दूसरे अखाड़ों के सर्वोच्च प्रमुख या अध्यक्ष के नाम भी हो सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या विवाद पर फैसले के मुताबिक 10 फरवरी को तीन महीने की मुद्दत पूरी होगी. जानकारी के मुताबिक इस दरम्यान सरकार को ट्रस्ट के नाम तय कर ट्रस्ट बना लेना है.

Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले पर 9 नवंबर 2019 को अहम फैसला सुनाया, जिसके बाद सदियों पुराना अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले को हमेशा-हमेशा के लिए सुलझ गया.

इस मामले पर फैसला सुनाने से पहले सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायमूर्तियों की बेंच ने 40 दिन तक नियमित सुनवाई की. इस मामले में 32 याचिकाएं लगाई गई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने तीन मामले में तीन पक्षकार बनाए थे, जिसमें पहला पक्ष रामलला विराजमान का था, दूसरा पक्ष निर्मोही अखाड़ा का था और तीसरा पक्ष था सुन्नी वक्फ बोर्ड का.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com