Saturday , 20 April 2019

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मृत भारतीय अफसर को ‘नेशनल हीरो’ बताया, कहा-टूट गया दिल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मारे गए भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह को अमेरिका का राष्ट्रीय हीरो बताया है. ट्रंप ने रोनिल के परिवार से बातचीत कर संवेदना भी जताई है. रोनिल सिंह की बीते हफ्ते अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक अवैध प्रवासी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ट्रंप ने संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि अमेरिका का दिल उस दिन टूट गया था जब अवैध विदेशी ने उस युवा अधिकारी की बर्बर हत्या की थी. 26 दिसंबर को एक ट्रैफिक स्टॉप के दौरान न्यूमैन पुलिस विभाग के 33 साल के कॉर्पोरल रोनिल सिंह की एक अवैध शरणारर्थी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ट्रंप ने गुरुवार को सिंह के परिजनों और उनके सहयोगियों के साथ बात की थी. सिंह जुलाई 2011 में पुलिस में शामिल हुए थे. ट्रंप ने कहा, ‘क्रिसमस के एक दिन बाद अमेरिका का दिल उस वक्त टूट गया, जब कैलिफोर्निया में एक युवा पुलिस अधिकारी की एक अवैध विदेशी ने बर्बरता से हत्या कर दी थी, जो सीमा पार कर यहां आया था. एक अमेरिकी हीरो की जान एक ऐसे शख्स ने ले ली जिसे हमारे देश में होने का कोई अधिकार ही नहीं था.’

कैलिफोर्निया की पुलिस ने मेक्सिको के गुस्तावो पेरेज अरियागा नामक 33 साल के अवैध शरणार्थी को सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. राष्ट्रपति ने कॉर्पोरल सिंह की पत्नी, अमानिका मीका चांद-सिंह, न्यूमैन कैलिफोर्निया पुलिस प्रमुख रैंडी रिचर्डसन और कैलिफोर्निया के स्टैनिस्लास काउंटी के शेरिफ एडम क्रिश्चियनसन से फोन पर बातचीत की. रोनिल सिंह को न्यूमैन पुलिस विभाग में सात साल से ज्यादा का तजुर्बा था.
loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com