Tuesday , 26 May 2020

अबुधाबी में रखी गयी पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला… 

Loading...

शहर में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला समारोह में हजारों हिंदुओं ने हिस्सा लिया। मंदिर का निर्माण बोचासंवासी श्री अक्षर-पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था कर रही है। संस्था के आध्यात्मिक गुरु महंत स्वामी महाराज ने मुख्य पूजा स्थल पर पवित्र ईंटें रखीं और चार घंटे तक चले कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

 

पीएम मोदी ने भी भेजा सन्देश 

Loading...

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस अवसर पर यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप पुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पत्र पढ़ा, जिसमें खाड़ी देश को इस पहल पर बधाई दी गई थी। सूरी ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, ‘130 करोड़ भारतीयों की ओर से मेरे प्रिय मित्र और अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को शुभकामनाएं देना मेरा सौभाग्य है। जब इस मंदिर का निर्माण पूर्ण होगा तब यह सार्वभौमिक मानवीय और आध्यात्मिक मूल्यों का प्रतीक होगा। यह मंदिर वसुधैव कुटुंबकम के वैदिक मूल्यों का प्रतीक है।

2015 में मिली थी मंदिर निर्माण की मंजूरी 

इसी के साथ इसके आगे प्रधानमंत्री ने लिखा, यह मंदिर निश्चित ही यूएई में बसे 33 लाख भारतीयों और अन्य संस्कृति के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत होगा। गौरतलब है कि अबूधाबी सरकार ने इस मंदिर के निर्माण की मंजूरी 2015 में प्रधानमंत्री मोदी की पहली यूएई यात्रा के दौरान दी थी। बता दें अबुधाबी में यह पहला मंदिर निर्माण होने जा रहा है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com