Friday , 25 June 2021

अफवाहों पर ध्यान न दें, ये है सच

Loading...

mtu_12_12_2016कुछ ज्ञान की बातें फैलते-फैलते इतनी बदल जाती हैं कि सच्चाई से कोसों दूर चली जाती हैं। हो सकता है आपको इन बातों का उलट पता हो, लेकिन सच यही है…

– बालों को सुलझा हुआ रखना अच्छी बात है लेकिन ओवर-ब्रशिंग अच्छा नहीं है। इससे फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है और रूखे स्प्लिट-एंड्स भी दिखाई देने लगते हैं। बालों को ज्यादा ब्रश करने से ये टूटते भी ज्यादा है। सबसे अच्छा है कि आप मॉइस्चराइजिंग हेयर मास्क यूज करें।

– दिशा कोई मायने नहीं रखती। मायने रखता है की कितने हलके हाथों से आप क्रीम लगाते हैं। क्रीम को ज्यादा प्रेशर से और बहुत ज्यादा रगड़ कर नहीं लगाएं। ऐसा करने से स्किन इरिटेशन हो सकता है।

– स्किन कैसी भी हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। रिंकल का आना कोलेजन के निकलने से होता है और वो किसी भी तरह की स्किन पर आ सकता है. रेटिनॉइड, एंटीऑक्सीडेंट्स और सनस्क्रीन वाला मॉइस्चराइजर लगाएं। इससे रिंकल्स को डिले किया जा सकता है।

Loading...

– इस बात अभी तक विज्ञान साबित नहीं कर पाया है लेकिन सफ़ेद बाल तोड़ने से और ज्यादा नहीं उगते हैं, ये बात काफी हद तक ठीक है हालांकि सफ़ेद बाल तोड़ना भी ठीक बात नहीं है। इससे सिर्फ इतना होगा की आपके बाल कम हो जाएंगे। अगर आप वाकई इनसे निजात चाहते हैं तो इन्हे प्रोफेशनली कलर करवाएं।

– हम में से कई लोग अपने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की लाइफ बढ़ाने के लिए इन्हे फ्रिज में रखते हैं। ऐसा करने से हम इनको अच्छा खासा नुकसान पहुंचाते हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट्स को ऐसी जगह नहीं रखना चाहिए जहाँ तापमान एक जैसा नहीं हो. सबसे अच्छा होगा की आप इन्हे कूल ड्राय जगह पर स्टोर करें।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com