Thursday , 1 October 2020

अपनी सैलरी से ग़रीबों को हर रविवार खाना खिलाती है तिरुची की ये पुलिस अफ़सर

Loading...

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने काम के लिए मशहूर हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल कई लोग हैं जो नेक काम कर रहे हैं इन्ही में शामिल है यह महिला. आज हम बात कर रहे हैं तिरुची की सीरियस क्राइम स्क्वॉड की Jothimani की जो नेक काम करने में सबसे आगे हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक़, Jothimani तिरुची की सड़कों पर घूम-घूम कर ऐसे लोगों की मदद करती हैं जिनका ख्याल रखने वाला अपना कोई नहीं है.

जिन्हे मदद की जरूरत है लेकिन उनकी मदद के लिए कोई नहीं है. बीते जून के महीने से ही Jothimani ने तिरुची की सड़कों पर किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया है. वह हर तरह की मदद के लिए आगे रहती हैं. जी दरअसल उनके बारे में मिली जानकारी के मुताबिक हर रविवार को Jothimani 160-300 लोगों को अपनी सैलरी से खाना खिलाती हैं. एक वेबसाइट से बात करते हुए Jothimani ने बताया, ‘हफ़्ते के बाक़ी दिन कई लोग उनकी मदद को आगे आते हैं लेकिन रविवार को उन्हें भूखा रहना पड़ता है क्योंकि कोई उनकी सहायता को आगे नहीं आता. मैंने शहर में बेसहारों को खाना देने का काम शुरू किया. पहले हफ़्ते के बाद उनके चेहरे पर ख़ुशी देखकर मैंने पूरे लॉकडाउन में ये काम जारी रखने का फ़ैसला किया.’

Loading...

इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक Jothimani खाने की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए पहले खाना ख़ुद खाकर देखती हैं और फिर दूसरों में बांटती हैं. आप सभी को हम यह भी बता दें कि कमिश्नर से परमिशन लेने के बाद ही वह शहर भर में घूम-घूम कर खाने के पैकेट और पानी की बोतल बांटने के लिए निकलती है. इसी के साथ आजकल वह लोगों को मास्क भी देती हैं.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com