Saturday , 26 September 2020

अडाणी समूह ने भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ बुनियादी संरचना को पूरा करने समझौता किया

Loading...

अडाणी समूह ने अहमदाबाद, मंगलूरु और लखनऊ हवाईअड्डों के प्रबंधन, परिचालन और विकास के लिए भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी (AAI) के साथ समझौता किया है।

कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने एक ट्वीट में कहा, ‘आज हमने मंगलूरु, लखनऊ और अहमदाबाद हवाईअड्डों के लिए एएआई के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और इससे देश के एयरपोर्ट की बुनियादी संरचना संबंधी मांग को पूरा करने की एक अन्य ऐतिहासिक यात्रा की शुरुआत हो रही है।’

सरकार ने 2018 में लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलूरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी हवाईअड्डों का निजीकरण करने का निर्णय लिया था।

Loading...

यह सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल के माध्यम से इन एयरोड्रोम के संचालन, प्रबंधन और विकास के लिए था। अडानी एंटरप्राइजेज ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद इन छह हवाई अड्डों को चलाने का अधिकार हासिल किया था।

एक ट्वीट में AAI ने कहा कि छूट शुल्क का उपयोग RCS-UDAN और अन्य ग्रीनफील्ड हवाई अड्डों के साथ ब्राउनफील्ड हवाई अड्डों के रखरखाव और विकास के लिए किया जाएगा। RCS रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (RCS) है, जिसे उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) के नाम से भी जाना जाता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com