Friday , 25 June 2021

अगर आप भी हैं Yahoo यूजर, तो तुरंत उठाए ये कदम

Loading...

अगर आप भी याहू यूजर हैं तो तुरंत सावधान हो जाएं और अपना पासवर्ड बदलें। हाल ही में याहू के एक अरब से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट हैक हो गए हैं।

Loading...
img_201612150400442013 में भी हैकर्स ने सिक्यॉरिटी में सेंध लगाकर यूजर्स की जानकारियां हैक कर लिया था। गौरतलब है कि सितंबर माह में ही कंपनी ने 50 करोड़ अकाउंट्स हैक होने की बात कही थी। 
हाल ही में याहू ने बताया कि साल 2013 में यूजर अकाउंट्स को हैक कर लिया गया था। हैक हुए अकाउंट्स की संख्या 1 अरब से ऊपर है और प्रभावित यूजर्स के यूजर नेम, टेलिफोन नंबर और जन्मतिथि समेत कई जानकारियां चुरा ली गई थीं।
याहू ने दी चेतावनी
याहू ने यूजर्स को सचेत करते हुए कहा कि वह अपना पासवर्ड तुरंत बदल लें। याहू अपने यूजर्स को अपने ऑनलाइन अकाउंट्स को रिव्यू करने के लिए कह रहा है। याहू के यूजर्स को न सिर्फ पासवर्ड बदलना होगा, बल्कि अपने सिक्यॉरिटी क्वेस्चन और उनके जवाब भी बदलने होंगे। 
हैकर्स ने उस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जब याहू ने टेलिकम्यूनिकेशन कंपनी वेरिजॉन को 4.8 बिलियन डॉलर्स (करीब 32,495 रुपए) में बेचने पर सहमत हो चुका है। हैक हुए अकाउंट की लीक हुई ईस खबर के बाद से अब ये सवाल उठने लगे हैं कि यह डील हो भी पाएगी या नहीं। इससे सौदे की कीमत भी घट सकती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com