Friday , 22 March 2019

अंडे से एग करी नहीं झटपट बनाएं पनीर मसाला, ट्राई करें यह टेस्टी रेसिपी

अगर आप भी अंडे की सब्जी या ऑमलेट खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो इस बार अंडे की सब्जी नहीं अंडे से पनीर की सब्जी का स्वाद लीजिए।आपको लग रहा होगा भला ऐसे कैसे हो सकता है। तो आपको बता दें, अंडे से बनी यह रेसिपी बिल्कुल पनीर की रेसिपी जैसी ही दिखती है।आइए जानते हैं क्या है इसे बनाने का सही तरीका।अंडे से एग करी नहीं झटपट बनाएं पनीर मसाला, ट्राई करें यह टेस्टी रेसिपी

सामग्री:
अंडा- 4
प्याज – 2
टमाटर- 2
लहसन, अदरक का पेस्ट- 2 टी स्पून
सबूत जीरा- 1/2 छोटी चम्मच
जीरा मसाला- 1/2 छोटी चम्मच
धनिया मसाला- 1/2 छोटी चम्मच
हल्दी- 1/2 छोटी चम्मच
चिकन मसाला- 1/2 छोटी चम्मच
तेल- 6 टी स्पून
नमक- अंदाजानुसार

अंडा पनीर बनाने का तरीका:
-एक शीशे या स्टील का टिफिन लेकर उसमें 4 अंडे फोड़कर डालकर टिफिन को अच्छे से बंद कर दें।टिफिन ऐसा होना चाहिए जिसमें पानी अंदर ना जा सके। -अब एक कढ़ाई या भागोना लें और इसमें पानी डालें। फिर गैस ऑन करें और गैस की आंच तेज रखें। जब पानी उबलने लगे तो इसमें अंडे वाला टिफिन रख दें।

-अब इस टिफिन को 15 से 20 मिनट के लिए कढ़ाई के उबलते हुए पानी में छोड़ दें। समय पूरा होने पर गैस बंद कर दें और टिफिन को ठंडा होने दें।
-जब टिफिन ठंडा हो जाएं तो उसको खोलें और इसमें जमे हुए अंडे को एक प्लेट में निकाल लें। अब इस जमे हुए अंडे को पनीर के आकार में काट लें।

-अब एक दूसरी कढ़ाई में तेल गरम करके उसमें पनीर के टुकड़ों को हल्का सुनहरा होने तक फ्राई करें।

-अब इन टुकड़ों को निकाल कर उस कढ़ाई में दोबारा तेल डालकर उसमें सबूत जीरा, मिर्च और प्याज डालें।प्याज हल्का फ्राई होने पर अदरक, लहसुन का पेस्ट, नमक,जीरा मसाला, धनिया मसाला, हल्दी और चिकन मसाला डालकर थोड़ा फ्राई करें।

-अब इसमें टमाटर डालकर तब तक फ्राई करें जब तक मसाले अच्छे से फ्राई ना हो जाएं और मसाला तेल ना छोड़ दें। अब इसमें अंदाजानुसार पानी डालें और इसको अच्छे से उबलने दें।

-जब ग्रैवी में उबाल आ जाएं तो उसमें इन पनीर के टुकड़ों को डालकर ग्रैवी गाढ़ी होने दें। जब ग्रैवी गाढ़ी हो जाए तो गैस बंद कर दें। आप इस रेसिपी को गरमा-गरम चावलों के साथ भी सर्व कर सकते हैं।

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com