होली के टोटके: इस महाउपाय से दूर होंगे अपने बड़े से बड़े दोष, ऐसे चमक जाएंगी किस्मत 

होली के टोटके: इस महाउपाय से दूर होंगे अपने बड़े से बड़े दोष, ऐसे चमक जाएंगी किस्मत 

रंगों का पावन त्योहार होली इस साल 21 मार्च पड़ेगा। इसी के ठीक एक दिन पहले होलिका दहन किया जाता है। दीपावली, शिवरात्रि और नवरात्रि की तरह होलिका दहन की रात्रि को भी तंत्र-मंत्र की दृष्टि से शुभ माना गया है। इस रात्रि में आप थोड़े ही प्रयास से अपने सोए हुए भाग्य को जगा सकते हैं। ज्योतिष विधा के अनुसार होलिका दहन की रात में किए जाने वाले विशेष उपाय न सिर्फ आपको तमाम तरह की परेशानियों से बचाएंगे बल्कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि भी लाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होलिका की राख से कई तरह की नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव दूर किया जा सकता है।होली के टोटके: इस महाउपाय से दूर होंगे अपने बड़े से बड़े दोष, ऐसे चमक जाएंगी किस्मत 

होलिका दहन की भस्म को शास्त्रों में बड़ा शुभ माना गया है। इस भस्म को घर में लाकर हर कोने में छिड़कने से घर के ऊपर छाई नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। मान्यता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

यदि किसी व्यक्ति के ऊपर कोई नकारात्मक ऊर्जा हावी हो तो उसके बाएं हाथ पर होलिका की भस्म को ताबीज के रूप में बांधना चाहिए। इस ताबीज को धारण करने से बुरी आत्माओं का साया और टोने-टोटकों का असर नहीं होता है।

यदि आप व्यापार में लाभ अथवा नौकरी में पदोन्नति चाहते हैं तो 21 गोमती चक्र लेकर होलिका दहन की रात में शिवलिंग पर चढ़ा दें। मान्यता है कि भगवान शिव इस उपाय से शीघ्र ही प्रसन्न हो जातें हैं।

यदि आपकी कुंडली में ग्रह संबंधी कुछ दोष है, तो होलिका दहन के बाद उसकी राख को गंगाजल अथवा साफ जल में मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से आपके ग्रह दोष समाप्त हो जाते हैं।

मान्यता है कि यदि कोई व्यक्ति होली के दिन पीले वस्त्रों में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का अपनी तिजोरी अथवा धन रखने के स्थान पर रख दे, तो व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है तथा व्यक्ति के आर्थिक संकट दूर हो जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com