संकट के समय स्थानीय उद्योगों को आगे आकर यह दिखाना चाहिए कि भारत निवेश के हिसाब से आकर्षक देश है: अनुराग ठाकुर

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश के उद्योग जगत से सरकार द्वारा हाल में उठाए गए कदमों का फायदा उठाने एवं देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निवेश बढ़ाने का आह्वान किया है।

ठाकुर ने कहा कि मुश्किल के इस वक्त में स्थानीय उद्योगों को आगे आकर यह दिखाना चाहिए कि भारत निवेश के हिसाब से आकर्षक देश है।

वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि 20.97 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत सरकार ने लंबे समय से लंबित कई तरह के संरचनात्मक सुधारों की घोषणा की है।

ये संरचनात्मक सुधार उद्योग, खासकर भूमि, श्रम और कानून से संबंधित हैं। बकौल ठाकुर निवेश के लिहाज से माहौल को बेहतर बनाने और कारोबार को और सुगम बनाने के लिए सरकार ने ये कदम उठाए हैं।

ठाकुर ने कहा कि सरकार ने रक्षा विनिर्माण में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा में ढील देने, छह अन्य हवाई अड्डों के निजीकरण और वाणिज्यिक खनन में निजी क्षेत्र को हिस्सा लेने की अनुमति देने जैसे साहसिक फैसले किए हैं।

उन्होंने कहा कि लिक्विडिटी की जरूरत को पूरा करने के लिए विभिन्न योजनाओं की शुरुआत की गई है। इससे उद्योगों को कारोबार फिर से शुरू करने में मदद मिलेगी।

ठाकुर ने कहा, ”मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं कि हमें स्थानीय उद्योगों, भारतीय उद्योगों से अधिक निवेश चाहिए ताकि हम और लोगों को यह दिखा सकें कि भारत निवेश के लिहाज से आकर्षक स्थान है। हमें घरेलू और देश के बाहर के उद्योगों से निवेश चाहिए।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com