रेस्टोरेंट जैसा मसाला पास्ता अब बनाए घर पर ही…

जब भी कभी बच्चों के स्नैक्स की बात आती हैं तो उनके पसंदीदा आहार में पास्ता जरूर होता हैं। पास्ता कई तरीके से बनाया जाता हैं जिसका स्वाद बच्चों को बहुत पसंद आता हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए रेस्टोरेंट जैसा मसाला पास्ता बनाने की Recipe लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप इसे घर पर ही बना सकेंगे। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

– 300 ग्राम पास्‍ता
– 1 (बारीक कटा हुआ) श‍िमला मिर्च
– 2 (महीन कटे हुए) टमाटर
– 1 (महीन कटा हुआ) प्‍याज
– 7 कलियां (बारीक-बारीक काट लें) लहसुन
– 1 (महीन कतरी हुई) हरी मिर्च
– 1 छोटा चम्‍मच अजवाइन की पत्‍ती
– 1/2 कप टमैटो प्‍यूरी
– 1/3 छोटा चम्मच (कुटी हुई) काली मिर्च
– 1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
– 4 बड़े चम्‍मच (घि‍सा हुआ) चीज़
– 1 बड़ा चम्‍मच शक्कर
– 2 बडे चम्मच तेल
– नमक स्वादानुसार

बनाने की विधि

– सबसे पहले पास्‍ता को धो लें। धोने के बाद एक बड़ें बर्तन में पास्ता रख कर उसमें 1/2 बड़ा चम्मच तेल और थोड़ा सा पानी लेकर इसे उबाल लें। जब पास्ता उबल जायें, उन्हें पानी से निकाल लें और अलग रख दें।

– अब एक पैन में 1 1/2 बड़े चम्मच तेल डाल कर गरम करें। तेल गर्म होने पर उसमें प्‍याज, शिमला मिर्च, लहसुन डालें और हल्‍का ब्राउन होने तक भून लें।

– मसाला भुनने के बाद इसमें टमाटर, हरी मिर्च, शक्कर, काली मिर्च, लाल मिर्च और नमक डालें और इसे 5 मिनट तक चलाते हुए पकाएं। पास्ता रेसिपी की कामयाबी के लिए जरूरी है कि मसालों को अच्छी तरह से भूना जाए।

– जब टमाटर अच्छी तरह से गल जाएं, तब इसमें टोमैटो प्‍यूरी डाल दें और चलाते हुए एक मिनट तक भूनें। इसके बाद हल्‍का सा पानी और अजवाइन की पत्‍ती डालें और मीडियम आंच पर ग्रेवी गाढी होने तक पकाएं।

– जब ग्रेवी गाढी हो जाए, तब उसमें उबले हुए पास्‍ता डाल दें और पकने दें। जब मिश्रण का पानी पूरी तरह से सूख जाए, तो गैस को बंद कर दें। उसके बाद कद्दूकस की हुई चीज डाल कर मिक्स कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com