ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली कोएनिगसेग की CCXR ट्रेविटा दुनिया की सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार में से एक है। इसकी कीमत 32 करोड़ 43 लाख रुपए है। दुनिया में इस कार की सिर्फ 3 ही यूनिट्स बनी हैं।

img_20161215041635जिसमें से एक कार दुनिया के मशहूर अमेरिकन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर के पास है। कंपनी ने इस कार के व्हील्स को डायमंड से तैयार किया गया है। फीचर्स के तौर पर एक्सटीरियर की बात करें तो एक्सटीरियर को कार्बन फाइबर्स के साथ डायमंड डस्ट के डिजाइन किया गया है। जितना आकर्षक इसका एक्सटीरियर है उतना ही आकर्षक इसका इंटीरियर भी है।
बेहद फास्ट टेक्नोलॉजी से लैस इस कार के इंटीरियर में सॉलिड स्टेट डिजिटल सेमीकंटक्टर वाला इलेक्ट्रिक सिस्टम लगाया गया है। इसके साथ ही कार में डुअल एयबैग्स, ग्लास रूफ के साथ हार्डटॉप, इंफो सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, G सेंसर, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, लैदर कार्पेट्स और क्रोनो इंट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है।
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कोएनिगसेग CCXR ट्रेविटा में V8 ड्राय सम्प लूब्रिकेशन इंजन लगा हुआ है। 4800CC वाला यह इंजन 7000rpm पर 1018bhp पावर और 5600rpm पर 1080Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें ऑप्शनल पैडल शिफ्ट के साथ 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगा हुआ है। डुअल क्लच वाले इस इंजन की टॉप स्पीड 410 किमी प्रति घंटा है। 0 से 200 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.75 सेकंड का समय लगता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com