ये चीज़ें ख़राब कर देती हैं आपकी सेक्स ड्राइव

सेक्स लाइफ का एक अहम हिस्सा है. ये रिश्तों को अच्छा बनाये रखता है और एक दूसरे की लाइफ में प्यार भरा रहता है.  कई शादीशुदा कपल्स में सेक्स ड्राइव बेहद कम हो जाती है. ये बनाए रखने के लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. जिसके लिए स्ट्रेस, टेंशन और लाइफस्टाइल को जिम्मेदार माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेक्स ड्राइव सिर्फ इन्हीं चीजों से कम नहीं होता, बल्कि इसके लिए और भी कई फैक्टर्स जिम्मेदार हैं. जानिए उनके बारे में.

कॉफ़ी 
अगर आप कॉफी के शौकीन हैं तो ज़रा सावधान हो जाएं क्योंकि सेक्शुअल ड्राइव कम होने की एक वजह कॉफी भी है. रिलेशनशिप और सेक्स एक्सपर्स के अनुसार, कॉफी पीने से आपकी एनर्जी तो बढ़ सकती है, लेकिन इसके सेवन से आपको सेक्स लाइफ में दिक्कत हो सकती है. ज्यादा कॉफी पीने से अड्रीनल ग्लैन्ड ओवर फंक्शन करने लगती हैं और स्ट्रेस हॉर्मोन रिलीज़ करती हैं. यही हॉर्मोन सेक्स डिजायर को मार देता है.

​बर्थ कंट्रोल पिल्स व अन्य दवाईयां
बर्थ कंट्रोल पिल्स और अन्य दवाईयां भी आपके सेक्स ड्राइव को कम कर देती हैं. जब भी हम बीमार होते हैं तो दवाइयों का सहारा लेते हैं, लेकिन कहीं न कहीं ये दवाईयां सेक्स ड्राइव पर बुरा असर डालती हैं.

लुक्स और फिगर की चिंता
कई महिलाएं अपने लुक्स और फिगर को लेकर काफी कॉन्शल रहती हैं. अक्सर देखा भी गया है कि महिलाएं शीशे में खुद को निहारती रहती हैं और मुड़-मुड़कर अपने फिगर और अन्य फीचर्स को देखती हैं. अगर वे मन-मुताबिक न हों तो टेंशन में आ जाती हैं. एक्सपर्ट किर्क के अनुसार, ऐसी महिलाएं सेक्स के दौरान भी जज करने वाले उन्हीं ख्यालों में खोई रहती हैं और जिससे उनका ध्यान भटकता है और सेक्स ड्राइव कम होती चली जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com