भुज कांड पर गृह विभाग और शिक्षा विभाग को सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए: CM विजय रूपाणी

भुज में लड़कियों के कपड़े उतरवाए जाने के मामले में गुजरात सरकार गंभीर है. इस मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है.

गृह विभाग और शिक्षा विभाग को सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं. साथ ही इस मामले में 14 फरवरी को एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.

गुजरात के भुज जिले में श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट में यह सनसनीखेज घटना सामने आई थी. यह खबर एक स्थानीय मीडिया संस्थान में प्रकाशित होने के बाद सामने आ पाई. इस मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लड़कियों को कॉलेज में पीरियड्स के दौरान किसी भी अन्य छात्र या छात्रा से हाथ मिलाने या गले मिलने की भी अनुमति नहीं है.

बहरहाल, लड़कियों के कपड़े उतरवाए जाने के मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है. NCW ने इसे परेशान करने वाली घटना बताया है. इसके लिए जांच समिति गठित की है जो हॉस्टल का दौरा करेगी. साथ ही लड़कियों को ऐसी घटनाओं पर आगे आने और बोलने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज के प्रिंसिपल ने 68 लड़कियों के कपड़े उतरवा कर इस बात की जांच कराई कि वे मासिक धर्म (पीरियड्स) से गुजर रही हैं या नहीं. साथ ही यह आदेश भी जारी किया गया है कि पास स्थित मंदिर में पीरियड्स से गुजर रही लड़कियां न जाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com