भरवा पनीर मिर्ची

अक्सर कुछ चटपटा खाने का मन करता रहता है. इस दौरान बाहर से कुछ खाने की जगह पर घर में ही भरवा चीज मिर्ची रेसिपी ट्राई किया जा सकता हैं. यह डिश उन लोगों को खासतौर पर पसंद आएगी, जो तीखा या चटपटा खाने के बेहद शौकिंग होते हैं. तो चलिए जानते है भरवा चीज मिर्ची की रेसिपी के बारें में….

सामग्री : 
पांच हरी मिर्च
बीस ग्राम पनीर
दस ग्राम जालपीनो
दस ग्राम अजवायन
दस ग्राम सफेद मिर्च पाउडर
आवश्यकतानुसार ब्रेड क्रम्ब्स
आवश्यकतानुसार पानी
बीस ग्राम चेडर चीज़
दस ग्राम शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
दस ग्राम मिर्च साबुत
दस ग्राम काली मिर्च
तीस ग्राम बेसन (बेसन)
तलने के लिए ऑयल

विधि : 
इस टेस्टी रेसिपी को रेडी करने के लिए, मिर्च और शिमला मिर्च को पानी से अच्छे से धो ले फिर, हरी मिर्च को बीच से लम्बाई में और शिमला मिर्च को डाइस करें. एक गहरी तली का पैन लें और मध्यम गैस पर इसे रखकर उसमें पानी को उबालें. अब मिर्च को इस गर्म

पानी में एक मिनट के लिए डाल दें. 1 मिनट बाद इन्हें बाहर निकाल लें और ठंडे पानी से अच्छे से धो लें.

1 बड़ा कटोरा लें और उसमें चीज़ और पनीर को बारीक़ पीस लें. अगर आपके पास चीज उलब्ध नहीं है, तो आप केवल पनीर से भी काम चला सकते हैं

इस मिक्सचर में सफेद काली मिर्च पाउडर, काली मिर्च और अजवायन संग घिसी हुई शिमला मिर्च, जालपैनो और चिली फ्लेक्स डाल लें.

इस मिक्सचर से मिर्च को स्टफ करें और अलग रख दें.

अब एक बाउल लें और उसमें बेसन को पानी में मिला लें. इस मिक्सचर को कुछ गाढ़ा बनाएं ताकि इसमें मिर्च डुबोने पर यह मिर्च को कवर करते हुए अच्छे से चिपक जाए. अब एक अलग बाउल में ब्रेड का चूरा डाल लें और इसे एक तरफ रख दें.

एक कढ़ाही को लें और उसे मध्यम गैस पर गर्म होने दें. अब उसमें तलने के लिए ऑयल गरम करें. इस दौरान, भरवां मिर्च लें और उन्हें बैटर और फिर ब्रेड क्रम्ब्स में अच्छे से डुबोएं. जब ऑयल पर्याप्त गर्म हो जाए तो ध्यान से इन भरवा मिर्च को कढ़ाही में डालें और उन्हें सुनहरा भूरा होने तक तलते रहे.

इसके बाद अच्छी तरह तल जाने पर इन्हें एक प्लेट में बाहर निकाल लें. इस प्लेट में पहले से टिश्यू पेपर बिछाकर रख लें क्योंकी यह एक्स्ट्रा ऑइल को सोख लेगा. अब इन्हें गर्मागर्म ही हरी और लाल चटनी के साथ परोसे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com