बिस्कुट लड्डू बनाने की रेसिपी

अगर आप भी इस साल त्योहारों के समय बहुत सारी मिठाइयां बनाने की प्‍लानिंग बना रही हैं तो आपको यह रेसिपी बनाना बहुत पसंद आएगा। इस बिस्कुट लड्डू रेसिपी में सिर्फ कुछ चीजों का उपयोग होता है लेकिन इसका टेस्‍ट बहुत अच्‍छा होता है। यह भी एक बेहतरीन नुस्खा है क्योंकि आप इसे वास्तव में जल्दी तैयार कर सकती हैं।

आवश्यक सामग्री

चॉकलेट बिस्कुट- 1 पैकेट
काजू- 2 बड़ा चम्‍मच
बादाम- 2 बड़ा चम्‍मच
अन्‍य डाई फ्रूट्स- वैकल्पिक
चीनी- 2 बड़े चम्‍मच
फ्रेश क्रीम- ½ कप
डार्क चॉकलेट- 200 ग्राम
नारियल- वैकल्पिक

बनाने की विधि: बिस्‍कुट लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले बिस्‍कुट को तोड़कर, बॉउल में रख लें। फिर इसे ग्राइंडर में डालकर बिस्‍कुट का पाउडर बना लें। अब वापस इसे बाउल में निकालकर इसमें ड्राई फ्रूट्स को काटकर डाल लें। फिर इसमें चीनी और फ्रेश क्रीम मिला लें। अब इसमें बिस्‍कुट पाउडर मिला लें। अब इस आटे को अच्‍छी तरह से गूंथकर 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें।

अब डबल बायलर में डार्क चॉकलेट को तब तक पिघलाएं करें जब तक स्‍मूथ पेस्‍ट न बन जाएं। दूसरी ओर, बिस्कुट के आटे का उपयोग करके छोटे लड्डू तैयार करें। फिर टूथपिक का इस्तेमाल करते हुए, पिघली चॉकलेट के साथ लड्डू को कोट करें। घिसा हुआ नारियल छिड़कें। बादाम या काजू से गार्निश करें। आपके लड्डू तैयार है। इसे फ्रिज में स्‍टोर करें और एक हफ्ते के अंदर ही इसे खा लें। यह लड्डू आपके बच्‍चों के साथ-साथ आपको भी बेहद पसंद आयेगा। फिर देर किस बात की आप भी त्‍योहारों में इस टेस्‍टी लड्डू को बनाकर इसके टेस्‍ट का मजा लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com