नियमित सम्भोग करने से दूर होता तनाव, महिलाओं को होते हैं ये बेमिसाल फायदे

किसी भी कपल के बीच शारीरिक रिश्ते जितने बेहतर होते हैं, उनके बीच प्यार और भावनात्मक रिश्ते भी उतने ही मजबूत होते जाते हैं. ये कह सकते हैं कि सेक्स से उनके रिश्ते में मजबूती आती है दोनों के बीच का प्यार भी बढ़ता है. अपने पार्टनर को खुश और स्वस्थ रखने के लिए कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि संबंधों से दूरी बना ली जाएं लेकिन शारीरिक संबंध से दूरी बनाने पर रिश्ते में भी दूरिया आनी शुरू हो जाती हैं. ऐसे में आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से आपस में नज़दीकी बनी रहती है.

* एक्सरसाइज: सारा दिन काम में व्यस्त रहने के बाद एक्सरसाइज के  लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है. इसके लिए शारीरिक संबंध अच्छा व्यायाम है. इसके चलते हर बार 7,500 कैलोरी बर्न हो जाती है.

* तनाव रहे दूर: लाइफ में तनाव हो तो जिंदगी बोझ लगने लगती है. इससे परिवार के दूसरे सदस्यों को भी परेशानी हो सकती है. ऐसे में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से तनाव को कम कर सकते हैं.

* ब्‍लडप्रैशर कंट्रोल: शारीरिक संबंध बनाने से रक्त चाप की परेशानी दूर हो जाती है. इससे खून का दौरा सामान्य रूप से चलने लगता है.

* दर्द से राहत: जो पार्टनर रोजाना शारीरिक संबंध बनाते हैं उनको जोड़ो की दर्द,बदन दर्द और माइग्रेन की समस्या से राहत मिल जाती है.

* औरतों के लिए फायदेमंद: जिन औरतों को मासिक धर्म की अनियमितता और दर्द परेशानी होती है,संबंध बनाने से इन तकलीफों छुटकारा मिल जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com