इस फॉर्मूले पर अखिलेश-मायावती के बीच गठबंधन पर राजी इन सीटों पर होगा ऐलान…

एसपी-बीएसपी के गठबंधन को लेकर लंबे वक्त से बातचीत चल रही थी. सपा की ओर से जारी मीडिया निमंत्रण के मुताबिक ये प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में होगी. एक सप्ताह पहले ही दिल्ली में अखिलेश यादव ने मायावती से मुलाकात की थी. दोनों की यह मुलाकात डेढ़ घंटे तक चली थी. मुलाकात के बाद सूत्रों के मुताबिक ऐसी खबरें थीं कि दोनों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. अब केवल इसका औपचारिक ऐलान किया जाना बाकी है.


आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सीटों और गठबंधन का औपचारिक ऐलान कल यानी शनिवार को हो सकता है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती लखनऊ में ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान कर सकते हैं. हालांकि पेच राष्ट्रीय लोकदल(आरएलडी) को लेकर फंसा हुआ है. क्योंकि अजित सिंह की पार्टी गठबंधन में 5 सीटों की मांग कर रही है, लेकिन सपा-बसपा आरएलडी को 3 सीट देने ही पर राजी दिख रहे हैं. बता दें कि 26 साल पहले हुए गेस्ट हाउस कांड के बाद सपा-बसपा में आई दूरी के बाद यह पहला मौका है जब दोनों पार्टी के नेता एक साथ पत्रकारों के सामने बैठे दिखेंगे.

जो फॉर्मूला तैयार हुआ है, उसके मुताबिक समाजवादी पार्टी 35 सीट, बसपा 36 सीट और राष्ट्रीय लोकदल 3 सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं 4 सीट रिजर्व रखी जाएंगी. इसके अलावा गठबंधन अमेठी और रायबरेली में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगा.

इस तरह स्नान करके मिलता है धन, यश, काम, मोक्ष बन जाते सब बिगड़े काम…

मायावती ने अखिलेश को किया था फोन

यूपी में अवैध खनन मामले को लेकर सीबीआई द्धारा शिकंजा कसने के बाद बसपा अध्यक्ष मायावती ने अखिलेश यादव को फोन किया था. मायावती ने इसे बीजेपी का घिनौना चुनावी षड्यंत्र करार दिया था. उन्होंने कहा था कि ये बीजेपी का पुराना हथकंडा है, जो अपने विरोधियों के खिलाफ आजमाती रहती है.

बता दें कि गोरखपुर उपचुनाव के दौरान से ही दोनों पार्टियां 26 साल की पुरानी दुश्मनी भुलाकर साथ आईं थीं. अखिलेश पर हाल ही में सीबीआई द्धारा शिकंजा कसने के बाद से बसपा पूरी तरह से उसके साथ दिखी है. सपा के महासचिव राम गोपाल यादव और बसपा के सतीष चंद्र मिश्रा ने हाल ही में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फेंस करके बीजेपी पर करारा हमला बोला था. सतीष चंद्र मिश्रा ने अखिलेश का बचाव करते हुए कहा कि मुद्दों से भटकाने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com