इस तरह अपने नाखूनों को और भी बनाए सुंदर

अपने हाथो को अधिक सुंदर दिखाने के लिए महिलाएं नेल पेंट का सहारा लेती हैं लेकिन हम आपको यह भी बता दें कि और भी बहुत सारे तरीके हैं जिनसे हम इनकी शोभा बढ़ा सकते हैं।

नेल कल्चरः यदि आपके नाखून छोटे हैं या बढ़ते ही टूट जाते हैं तो ऐसे में आप नेल कल्चर तकनीक का सहारा ले सकती हैं। इस तकनीक के तहत टूटे हुए नाखून को फिर से नेचरल शेप में लाया जा सकता है।

नेल आर्टः नेल्स पर खूबसूरती जगाने के लिए आप नेल आर्ट करवा सकती हैं। गोल्डन व सिल्वर बीड्स, स्टोन एवं बेशकीमती कढ़ाई से सजे पहनावे से मैच करते इन खूबसूरत नगीनों को आप अपने नेल्स पर भी सजा सकती हैं। इस आर्ट में नाखूनों को सजाने के लिए उन पर फूल, पत्तियां, रंगीन पंख, मोती आदि का प्रयोग भी किया जाता है।

ब्रिक नेल पेंटः इस नेल आर्ट के लिए सबसे पहले नेल्स का शेप सही होने चाहिए। इन दिनों स्क्वेयर शेप काफी पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा जिनके नेल्स छोटे हैं, वे आर्टीफिशियल नेल लगाकर नाखूनों की सजावट कर सकती हैं।

नेल पियर्सिंगः किसी खास फिंगर को स्पेशल लुक देने के लिए आप नेल पियर्सिंग भी करवा सकती हैं। इसमें नेल्स में छेद करके बाली या घुंघरू से सजाया जाता है, जिससे नाखून बेहद अट्रैक्टिव नजर आते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com