अमेजन ने की पहली ड्रोन डिलीवरी, महज 13 मिनट में पहुंचाया ऑर्डर

 अमेजन ने यूके में अपना पहला ऑर्डर ड्रोन से डिलीवर किया। ऑर्डर बुक होने के महज 13 मिनट में ही सामान की डिलीवरी हो गई है16_12_2016-drone

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन जल्द से जल्द सामान डिलीवर करने और अपनी बेस्ट सर्विस के लिए जाना जाता है। इसी बीच अमेजन ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। आपको बता दें कि अमेजन ने यूके में अपना पहला ऑर्डर ड्रोन से डिलीवर किया है। ऑर्डर बुक होने के महज 13 मिनट में ही सामान की डिलीवरी हो गई। चलिए आपको बताते हैं कि महज 13 मिनट में अमेजन ने कैसे ऑर्डर डिलीवर कर दिया।

ड्रोन के जरिए महज 13 मिनट में डिलीवर हुआ ऑर्डर:

दरअसल, लंदन के कैब्रिज में रहने वाले रिचर्ड बी ने अमेजन से एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और साथ ही एक पॉपकॉर्न का पैकेट ऑर्डर किया। जिसके बाद अमेजन के दफ्तर से होता हुआ मैसेज उसके वेयरहाउस पहुंचा। यहां से कर्मचारी ने रिचर्ड के ऑर्डर को पैकेट में रखकर डिब्बे में पैक कर दिया। इसके बाद उसे एस्केलेटर पर रख दिया। यहां से ऑर्डर बाहर खड़े ड्रोन तक पहुंचा। पैकिंग तक का सारा काम महज 6 मिनट में हो गया। इसके बाद कंप्यूटर से मिले एड्रेस पर ड्रोन ने उड़ान भरी और 7 मिनट के बाद रिचर्ड के घर के बाहर बने कंपाउंड में सामान को डिलीवर कर दिया। सामान डिलीवर होते ही अमेजन के दफ्तर को डिलीवरी का मैसेज भी ड्रोन में लगी मशीनों से मिल गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com